Latest News कैंपस झारखण्ड

झारखण्ड :: तैतीसवा अन्तर यूनिवर्सिटी राष्ट्रीय युवा महोत्सव संपन्न

राँची , झारखण्ड । फरवरी | 20, 2018 :: झारखण्ड में आयोजित 33वें अन्तर यूनिवर्सिटी राष्ट्रीय युवा महोत्सव का आज दिनांक 20 फ़रवरी को खेल गाँव के टाना भगत स्टेडियम में समापन समारोह संपन्न हुआ ……इसके मुख्य अतिथि झारखण्ड के मुख्य मंत्री रघुवर दास, कला संस्कृति मंत्री अमर कुमार बाउरी, कुलपति रमेश कुमार पाण्डेय, एसोसिएशन ऑफ़ यूनिवर्सिटीज के संयुक्त सचिव सैम्पसन डेविड, युवा महोत्सव के राष्ट्रीय पर्यवेक्षक सुशील कुमार शर्मा , निदेशक उच्च शिक्षा अबू इमरान, प्रति कुलपति डॉक्टर कामिनी कुमार सहित अन्य थे.

इस समापन कार्यक्रम की शुरुआत कुलगीत से हुई इसके बाद अतिथियों को पुष्पगुच्छ और शाल देकर सम्मानित किया गया…
मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बाहर से आये प्रतिभागियों को बधाई देते हुए उनकी प्रतिभा और कला की प्रशंशा की ….उन्होंने कहा कि खेल गाँव में एक मिनी भारत उतर आया है जिसमे विविधताओं के बीच भी एकता देखने को मिली ……अपने सपनो को पूरा करने के साथ साथ विद्यार्थियों को राष्ट्र हित के बारे में सोचना चाहिए ….युवा महोत्सव जैसे कार्यक्रमों के जरिये ही छात्रों के व्यक्तित्व का विकास होता है और उनकी प्रतिभाएं निखरती हैं . इससे कई संस्कृतियाँ आपस में एक दूसरे के नजदीक भी आती हैं .


कला संस्कृति मंत्री अमर कुमार बाउरी ने कहा कि इस महोत्सव का प्रतीक चिन्ह पलाश पुष्प है जो झारखण्ड का प्रतिनिधित्व करता है . उन्होंने जीवन में शिक्षा को उच्च स्थान दिया और कहा की शिक्षा के साथ हूनर का भी होना जरूरी है …….
कुलपति रमेश कुमार पाण्डेय ने इस सफल आयोजन के लिए अपने तमाम शिक्षकों और छात्रों की तारीफ की….

एसोसिएशन ऑफ़ इंडियन यूनिवर्सिटीज के संयुक्त सचिव सैम्पसन डेविड ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि आपके लिए हो सकता है मंजिलें कठिन हों पर परिश्रम से मिलती जरूर हैं ….युवा हिंदुस्तान की शक्ति हैं वे इस शक्ति को देश के विकास में लगायें …तैंतीसवें राष्ट्रिय युवा महोत्सव की सफलता पर उन्होंने झारखंड वासियों को बधाई देते हुए यहाँ की संस्कृति को खुला संस्कृति कहा साथ ही सभी प्रतिभागियों के सुखद भविष्य की कामना की …..उन्होंने जोर देते हुए कहा कि रांची में अंतरराष्ट्रीय आयोजन की क्षमता है सरकार चाहे तो हम सब मिल कर कोशिश कर सकते हैं …..

पुरस्कार वितरण से पहले संक्षिप्त सांस्कृतिक कार्यक्रम हुआ जिसमे बुंदेलखंड और राजस्थानी नृत्य प्रस्तुत किये गए . कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण था मीडिया सेल के द्वारा बनायी गयी इसी युवा महोत्सव पर 10 मिनट की चलचित्र …..
तैंतीसवें युवा महोत्सव की प्रतियोगिताओं में विजयी रहे टीमों के परिणाम संलग्न हैं …..

आप सभी प्रेस के मित्रों को बहुत बहुत धन्यवाद आपके सहयोग के लिए
डॉक्टर सुशील कुमार अंकन
मीडिया प्रभारी
33वा राष्ट्रीय युवा महोत्सव २०१८

Leave a Reply